Type Here to Get Search Results !

WWDC 2023 iOS 17 All new features के साथ एप्पल ने पेश किया iOS 17 ।

WWDC 2023 iOS 17 All new features के साथ एप्पल ने पेश किया iOS 17 । आए जानते है क्या नया है इस बार iOS 17 में...

एप्पल के यूजर्स को साल भर इन तीन चीजों का बेसब्री से इंतजार होता है, एप्पल का नया iPhone, एप्पल का नया चिपसेट और एप्पल का नया iOS । और इस इंतजार को खत्म करते हुए WWDC 2023 में All new features के साथ एप्पल ने पेश किया iOS 17 । क्या इस नए वर्जन से iPhone use करने का बदलेगा अंदाज, इस आर्टिकल से जानते है...

 नए सॉफ्टवेयर अपडेट में कई नए फीचर्स को जोड़ा गया है। अगर आप भी आईफोन यूजर हैं तो ये आर्टिकल से जानिए क्या क्या बदलाव हुआ है। इस आर्टिकल के जरिए iOS 17 से जुड़ी खास बातों को बता रहे हैं-

iOS17 इन सभी आईफोन के लिए पेश हुआ है :-

एप्पल का नया OS अपडेट iPhone Xs और इसके बाद के सभी iPhone के लिए पेश किया जा रहा है। नया सॉफ्टवेयर अपडेट iPhone SE (2nd और 3rd gen), iPhone XR, iPhone XS MS, iPhone xs, iPhone 11 series, iPhone 12 series, iPhone 13 series, iPhone 14 series में अपडेट किया जाएगा।

नए iOS में कस्टमाइजेशन का फीचर्स भी मिलेगा।
कौन कौन से नए कस्टमाइजेशन देखने को मिलेंगे iOS17 में ?

iOS 17 के साथ यूजर्स को बहुत सारे  नए कस्टमाइजेशन ऑप्शन पेश किए गए हैं। यूजर अपने पसंद के Font और Color को चुन सकेंगे, किसी दूसरे आईफोन यूजर को कॉल करने पर इसी Font और Color का डिस्प्ले किया जा सकेगा। Contact Posters की मदद से यूजर्स अपनी पसंद के फोटो और Emoji को चुन सकेंगे और इस्तेमाल कर सकेंगे। ये सभी कस्टमाइजेशन ऑप्शन दूसरे iPhone यूजर को कॉल करने की स्थिति में काम आएंगे।

ऑटो Notification फीचर कैसे काम करेगा?

एप्पल ने नए सॉफ्टवेयर वर्जन में ऑटो नोटिफिकेशन की सुविधा पेश की है। इस फीचर की मदद से iPhone यूज करने वाले  किसी डेस्टिनेशन पर पहुंचने के बाद अपने परिवार और दोस्तों को इसकी जानकारी ऑटो नोटिफिकेशन के जरिए दे सकेंगे।

एयरड्रॉप सेटिंग में भी किया गया है कुछ बदलाव।

एयरड्रॉप सेटिंग में यूजर्स के लिए एक नया feature Name Drop को जोड़ा गया है। जिसके मदद से यूजर्स दूसरे iPhone यूजर्स के साथ ईमेल एड्रेस और कॉन्टेक्ट डिटेल जैसी information को सुरक्षित रूप से शेयर कर सकेंगे।

Journal App अब किस तरह से काम करेगा?

एप्पल ने यूजर्स के लिए Journal App की सुविधा पेश की है। इसके मदद से अब यूजर्स अपने दैनिक जीवन के छोटे मोटे और खास पलों को फोटोज़, रिकॉर्डिंग्स, लोकेशन के जरिए सहेज कर रख सकेंगे।
Auto- correction features में भी किया गया है बदलाव।

एप्पल ने अपने यूजर्स के लिए स्मार्ट ऑटोकरेक्ट की सुविधा पेश की है। जिसके मदद से यूजर्स को अब स्पेलिंग करेक्शन के साथ टेक्स्ट और मैसेज को भी ज्यादा बेहतर तरीके से टाइप कर सकेंगे।

मैसेजिंग के लिए भी आया है नया फीचर।

नए OS अपडेट के साथ यूजर्स के लिए लाइव स्टीकर्स, मीमोजी स्टीकर्स, इमोजी की सुविधा प्रदान की गई है। इन नए अपडेट के साथ यूजर्स आईफोन, आईपैड और मैक में मैसेजिंग के दौरान लाइव स्टीकर्स का भी इस्तेमाल कर पाएंगे।

Audio मैसेज के साथ ये नया फीचर को जोड़ा गया है।

iOS 17 के साथ यूजर्स के लिए Audio मैसेजिंग में एक नया फीचर्स को जोड़ा गया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स मैसेज से भेजे गए ऑडियो को ऑटो ट्रांस्क्राइब कर पाएंगे। इस से मैसेज लिखा हुआ देख पाएंगे और सुनने की ऑप्शन को अपनी सुविधा के अनुसार सेलेक्ट कर सकेंगे।

अब कॉल मिस हो जाने पर भी नया फीचर्स आएगा काम।

iOS 17 के साथ यूजर्स के लिए कॉल मिस हो जाने पर भी एक खास सुविधा रहेगी। यूजर्स किसी कॉल के मिस हो जाने पर वॉइसमेल के इस फीचर्स के जरिए कॉलर को इसकी जानकारी दे सकेंगे।
लाइव वॉइसमेल ट्रांसक्रिप्शन अब ऐसे काम करेगा।

iOS 17 के साथ यूजर्स का वॉइसमेल एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने की कोशिश की गई है। अब से किसी कॉल को रिसीव करने पर यूजर्स रियल टाइम मैसेज लाइव ट्रांसक्रिप्शन की सुविधा का इस्तेमाल कर पाएंगे।

Third party App ki मदद से कॉलर का पोस्टर सेट कर पाएंगे।

इस फीचर्स के जरिए यूजर्स को खुद को एक्सप्रेस करने और incoming call को पूरी तरह से नया लुक दे पाएंगे।
 
इसके साथ और भी कुछ कुछ बदलाव किए गए है जो सिर्फ फीचर्स के नाम पर संख्या बढ़ाने के लिए है।इन बदलाव को आप पुराने और नए में  कुछ खास फर्क नहीं कर पाएंगे।
तो जब अपडेट available हो जाए तो अपडेट कीजिए और नए iOS का भरपूर आनंद लीजिए।
पोस्ट पढ़ने के लिए धन्यवाद्।





Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.